Careers

करियर

रोजगार अवसर @ इंडियनऑयल

इंडियनऑयल भारत में 600 से अधिक स्थणलों पर अनेक अवसर प्रदान करता है जिसमें रिफाइनरियां, पाइपलाइन, टर्मिनल, विपणन यूनिटें जैसे एलपीजी बॉटलिंग संयंत्र, बल्कइ भण्डाखरण टर्मिनल, विमानन ईंधन स्टेलशन, खुदरा / उपभोक्तास / लूब्रिकेन्ट बिक्री, और प्रवेश स्तॉर पर आरएंडडी केन्द्रक शामिल है। यह अपने कार्यपालक संवर्ग के लिए प्रतिभाशाली और व्याणवसायिक रूप से योग्यल लोगों को भर्ती करता है। यह खुली और कैम्पकस भर्ती दोनों करता है।

खुली भर्ती के लिए, प्रमुख राष्ट्रीलय समाचार-पत्रों में विज्ञापन दिए जाते हैं। इंडियनऑयल की आवश्य्कताओं को पूरा करने वाले इच्छुहक उम्मी्दवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। तत्पंश्चापत् आवेदनों की पात्रता की दृष्टिा से जांच की जाती है। तदुपरांत इंडियनऑयल द्वारा निर्धारित मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मी्दवारों को लिखित परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाता है। लिखित परीक्षा में उनके निष्पानदन के आधार पर उन्हेंा समूह चर्चा / समूह कार्य और साक्षात्कातर के लिए आमंत्रित किया जाता है।

कैम्पीस भर्ती के लिए, इंडियनऑयल अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे इंजीनियरिंग छात्रों में से भर्ती हेतु आईआईटी, एनआईटी और देश के अन्यं मान्य ता-प्राप्तय तकनीकी संस्थातनों तथा एमबीए छात्रों के लिए प्रमुख व्यईवसाय प्रबंधन संस्थाशनों का दौरा करता है। यह भारतीय चार्टर्ड लेखाकार संस्थासन (आईसीएआई) के विभिन्नक केन्द्रों से चार्टर्ड एकाउंटेंटों की भी भर्ती करता है।

इंडियनऑयल प्रबंधन पदक्रम (ए ग्रेड) के कनिष्ठततम स्तअर पर अधिकारियों की भर्ती करता है। प्रबंधन/ इंजीनियर प्रशिक्षु, लेखा अधिकारियों, चिकित्सा‍ अधिकारियों, प्रयोगशाला अधिकारियों, सिस्ट म ऑफिसर्स, संचार अधिकारी, वैज्ञानिकों, आदि के रूप में संबंधित विषयों से प्रथम श्रेणी प्राप्त व्या वसायिक डिग्री धारकों और स्नातकोत्तरों की भर्ती की जाती है।

बारी-बारी से कार्य बांटने तथा देश भर में अंतर-स्थील स्थाानांतरण से करियर का नियोजित विकास होता है और दृष्टिककोण व्याबपक बनता है। कैरियर विकास अवसर व्य क्ति के निष्पाकदन और स्थाियी विकास के सामान्यट/सामुहिक/सम्मिलित लक्ष्यों में योगदान पर आधारित होते हैं। इंडियनऑयल के अधिकांश शीर्ष कार्यपालकों ने मेरिट के आधार पर उपलब्धन विकास के असीमित अवसरों का लाभ उठाते हुए सफलता की ऊंचाइयों को छुआ है।

Careers

आकर्षक वेतनमानों और भत्तोंद के अलावा, इंडियनऑयल अपने कर्मचारियों को कई सुविधाएं और कल्यााण उपाय उपलब्धम कराता है, जो निरंतर बढ़ते रहते हैं। कर्मचारियों को दी जाने वाली चिकित्साा सुविधाओं को देश में उत्कृ्ष्ट श्रेणी में रखा गया है। रिफाइनरी टाउनशिप में हर सुविधा से लैस अस्पचतालों के अलावा, कॉर्पोरेशन ने कर्मचारियों की आवश्यरकताओं को पूरा करने के लिए विभिन्ना स्थारनों पर अस्पपतालों को भी नामित किया है। देश भर में चुनिंदा स्थालों पर स्थिरत होलिडे होम कर्मचारियों और उनके परिवारों को आराम और मौज-मस्तीे का अवसर प्रदान करते हैं।